विदेशी क्रिकेटर ने युवी की तारीफ में उड़ाया कोहली का मजाक, पीछे पड़े भारतीय फैन

http://hindi.news18.com/news/sports/cricket-netherlands-cricketer-peter-borren-tweet-praise-yuvraj-singh-virat-kohli-2096848.html
BYNews18Hindi Updated: June 12, 2019, 5:23 PM IST
भारत को 2007 वर्ल्‍ड टी और 2011 वर्ल्‍ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले स्‍टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने सोमवार को संन्‍यास लेने का ऐलान किया. वे पिछले दो साल से भारतीय टीम से बाहर थे फिर भी उनके इस फैसले ने कई लोगों को हैरान किया था. युवराज के संन्‍यास पर दुनियाभर से लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं. कई क्रिकेटरों ने युवराज के साथ खेले दिनों की यादें ताजा कीं. नीदरलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान पीटर बोरेन ने भी युवराज को लेकर मजेदार ट्वीट किया. उन्‍होंने युवी की तारीफ की और विराट कोहली को भी अपने बयान में शामिल किया. हालांकि कोहली के फैंस बोरेन के ट्वीट से खफा नजर आए. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर उन्‍हें घेर भी लिया. पीटर बोरेन ने टि्वटर पर लिखा, 'मैं दो बार युवराज के खिलाफ खेला और मैं भी उन्‍हें आउट नहीं कर सका इससे पता चलता है कि वह कोहली से बेहतर खिलाड़ी हैं.' उन्‍होंने फनी अंदाज में यह बात कही थी लेकिन सोशल मीडिया पर कई लोग इस बात को समझ नहीं पाए.
पीटर बोरेन ने यह ट्वीट किया था.
बोरेन ने यह ट्वीट 2011 के वर्ल्‍ड कप में भारत और नीदरलैंड के मैच के संबंध में किया था. भारत ने यह मैच युवराज सिंह के ऑलराउंड प्रदर्शन के बूते जीता था. उन्‍होंने पहले गेंदबाजी में पांच विकेट लिए और फिर अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को क्‍वार्टरफाइनल में पहुंचाया था. इस मैच में एक समय भारत मुश्किल में फंस गई थी और उसका टॉप ऑर्डर नाकाम हो गया था. इन हालात में युवराज ने 51 रन की पारी खेली थी.इस मैच में विराट कोहली बल्‍ले से नाकाम रहे थे. वे 12 रन बनाकर पीटर बोरेन के ही शिकार बने थे. बोरेन ने अपने ट्वीट में इसी बात का जिक्र किया था.